Subscribe Us


Super Technology Master

 



New Vande Bharat Express

 

New Vande Bharat Express पश्चिम बंगाल में हावड़ा से न्यू जलपाईगुरी के लिए 

 अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में हावड़ा से न्यू जलपाईगुरी के लिए न्यू जलपाईगुरी के लिए न्यू वंदे भरत एक्सप्रेस शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छोड़ने के लिए मार्ग पर अन्य ट्रेनों की तुलना में तीन घंटे की यात्रा के समय की बचत होगी, मोदी शुक्रवार को अधिकारियों ने बुधवार को कहा। वर्तमान में, 14 ट्रेनें हैं जो लगभग 10:45 घंटे के औसत यात्रा समय में 564 किमी को कवर करती हैं।

नई ट्रेन 7:45 घंटों में दूरी को कवर करेगी, अधिकारियों ने कहा, कोलकाता और सिलिगुरी के बीच, पूर्वोत्तर के प्रवेश द्वारों के बीच रन समय को काफी नीचे लाया गया है।

ट्रेन में तीन स्टॉप होंगे - बारसोई, मालदा और बोलपुर। ब्लू-एंड-व्हाइट ट्रेन पहले से ही पूर्वी रेलवे के लिलुआ लोको शेड में आ चुकी है।

आधुनिक यात्री सुविधाओं के साथ एक अर्ध-उच्च गति वाली ट्रेन से उत्तर बंगाल की पहाड़ियों और कर्ताओं के साथ सिक्किम की यात्रा करने वाले पर्यटकों को आकर्षित करने की संभावना है।

ट्रेन उन लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगी जो अपने गंतव्य पर यात्रा करने से पहले सिलिगुरी में एक रात नहीं बिताना चाहते हैं।

राज्य -of -trat ट्रेन में 16 कोच होंगे, जिनमें दो ड्राइवर भी शामिल हैं। दो कार्यकारी कोच भी होंगे, जबकि शेष सामान्य कुर्सी कारें होंगी। प्रत्येक कुर्सी कार में दो पंक्तियों में 78 सीटें होंगी, विशेष रूप से डिज़ाइन की गई तालिकाओं के साथ एक प्रमुख आकर्षण।

अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन सुबह 6 बजे हावड़ा स्टेशन से प्रस्थान करेगी और दोपहर 1.30 बजे न्यू जलपाईगुरी पहुंचेगी।

एक घंटे के स्टॉपओवर के बाद, वंदे भारत एक्सप्रेस 2.30 बजे के आसपास न्यू जलपाईगुरी से बाहर आ जाएगा और सुबह 10 बजे कोलकाता पहुंचेगा।

यह ट्रेन पूर्वी रेलवे की अनंतिम समय सारिणी के तहत सप्ताह में छह दिन चलेगी।

यह सातवें वांडे भारत एक्सप्रेस और पूर्वी क्षेत्र से पहला होगा। ऐसी ट्रेनें पहले से ही उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और नई दिल्ली के लिए खा रही हैं।

अगले तीन वर्षों में, रेलवे ने देश भर में 400 से अधिक ट्रेनों को चलाने की योजना बनाई।

Post a Comment

0 Comments