Subscribe Us


Super Technology Master

 



Doctor. Akshay Jain in Pune - World News Network

 

चिकित्सक। पुणे में अक्षय जैन - वर्ल्ड न्यूज नेटवर्क


डॉ। अक्षय जैन, एक उद्यमी, जो 12 साल का अनुभव है, भारत के पुणे में कॉस्मेटोलॉजी की दुनिया में लहरें बना रहा है। महाराष्ट्र के एक हरे रंग के शहर लताुर में जन्मे और पले -बढ़े, डॉ। अक्षय को एक बच्चा था, क्योंकि वह एक बच्चा था, जिसने समाज में आम लोगों के लिए मॉडल बनाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षा को बढ़ावा दिया। अपनी चिकित्सा शिक्षा पूरी करने के बाद, डॉ। अक्षय ने मुंबई में नैदानिक कॉस्मेटोलॉजी और मेडिकल ट्राइकोलॉजी में स्नातकोत्तर अध्ययन किया और पेरिस से स्थायी मेकअप नोव्यू कॉन टूर में अपने ट्रिपल मास्टर को पूरा करने के लिए और हॉलैंड से माइक्रो-पिग्मेंटेशन और स्कार्स एंड हेयर लाइन पिगमेंट को पूरा किया। ।

अपनी विशेषज्ञता और समर्पण के साथ, डॉ। अक्षया ने 2017 में स्किंटिलेटिंगग क्लीनिक और संस्थान की स्थापना की, जो देश भर में फ्रेंचाइजी और प्रशिक्षण संस्थानों को फैलाने के लिए एक विश्व स्तरीय कॉस्मेटोलॉजी क्लिनिक में विकसित हुआ है। उनके नेतृत्व में, क्लिनिक ने पुणे में सौंदर्य उद्योग में गुणवत्ता के एक ऐतिहासिक मोहर के साथ क्रांति ला दी है, जिससे डॉ। अक्षय शहर में कॉस्मेटोलॉजी की निर्विवाद रानी बन गई है।

डॉ। अक्षय के क्लिनिक में ट्राइक्लोरोएसेटिक एसिड (टीसीए), माइक्रोडर्माब्रेशन, रासायनिक छिलके, मेसोथेरेपी, एचआईएफयू, डर्मल फिलर्स, योनि कसने, पीआरपी थेरेपी, सीओ 2 लेजर, लिपो लिसीस, एंटीऑक्सिडेंट रेडियंस थेरेपी, और कैटेरिसेशन जैसे विभिन्न उपचार प्रदान किए जाते हैं। इसके अलावा, स्किंटिलेटिंगग इंस्टीट्यूट फॉर एस्थेटिक कॉस्मेटोलॉजी, जिसे शैक्षिक वोकेशनल ट्रेनिंग एंड रिसर्च (EBVTR) के एजुकेशनल बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया है और भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है, क्लिनिकल कॉस्मेटोलॉजी, मेडिकल ट्राइकोलॉजी, बोटोक्स और बोटोक्स और विभिन्न पाठ्यक्रमों में डिप्लोमा और मास्टर क्लासेस प्रदान करता है। फिलर्स, थ्रेड लिफ्ट, लेजर हेयर रिडक्शन और स्थायी मेकअप।

अपने उद्यमशीलता की खोज के अलावा, डॉ। अक्षय भी एक शौकीन सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जो अमेलेनी नामक एक गैर-लाभकारी संगठन चल रहा है, जो महिला सशक्तिकरण, कौशल विकास और लैंगिक समानता की ओर काम करता है। संगठन ने अब डॉ। अक्षय के क्लिनिक के साथ भागीदारी की है ताकि चिकित्सक प्रशिक्षण के लिए पाठ्यक्रम शुल्क और एलजीबीटी और ट्रांसजेंडरों के लिए सौंदर्य सर्जरी खर्च के लिए प्रमुख वित्त पोषण किया जा सके।

डॉ। अक्षय की कड़ी मेहनत और उनके पेशे और सामाजिक कार्यों के लिए प्रतिबद्धता पर ध्यान नहीं दिया गया है। उन्हें कई पुरस्कारों के साथ मान्यता दी गई है, जिसमें टाइम्स पावर वुमन अवार्ड फॉर कम्पीस्ट एंटरप्रेन्योर, वो अवार्ड्स फॉर एंटरटाइजिंग वुमन, डलिबाई पुरस्कर फॉर वूमेन एम्पावरमेंट, और द नेशनल वर्चुअल इंस्टीट्यूट ऑफ पीस एंड एजुकेशन सोसाइटी द्वारा GEMS अवार्ड शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, उन्हें NVUPE द्वारा एनजीओ अमेलेनी के माध्यम से सामाजिक सेवाओं के प्रति उनकी चिंता और प्रतिबद्धता के लिए एक मानद डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया था - नीती अयोग और संयुक्त राष्ट्र के साथ।

डॉ। अक्षय का आदर्श वाक्य, "यदि आप अपने जुनून का पालन करते हैं, तो आप कभी भी थक नहीं पाएंगे," उसकी सफलता और उसके काम के लिए समर्पण के लिए एक वसीयतनामा है। कॉस्मेटोलॉजी और सामाजिक कार्य के क्षेत्र में उनका योगदान असाधारण रहा है, और वह दूसरों को अपने जुनून का पालन करने और अपने लक्ष्यों के लिए काम करने के लिए प्रेरित करता है।


Post a Comment

0 Comments