Subscribe Us


Super Technology Master

 



Google Home gets a new script, what it means, how to use it, and more

 

Google होम को एक नई स्क्रिप्ट मिली है, इसका क्या अर्थ है, इसका उपयोग कैसे करें, और बहुत कुछ जाने

Google ने होम उपयोगकर्ताओं के लिए उन्नत ऑटोमेशन नियंत्रण के साथ एक नया स्क्रिप्ट संपादक पेश किया है। इसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता अब अपने स्मार्ट होम उपकरणों के लिए अधिक उन्नत स्वचालन बनाने के लिए स्क्रिप्टिंग टूल का उपयोग कर सकते हैं
स्क्रिप्ट संपादक उपयोगकर्ताओं को उनके स्वचालन के लिए विचारों के साथ आने में मदद करने के लिए लगभग 100 शुरुआती बिंदु और क्रियाएं प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, Google कस्टम ऑटोमेशन का एक उदाहरण प्रदान करता है जहां एक निर्दिष्ट सेंसर गति का पता लगाने पर एक विशिष्ट गाना बजता है या जब आप किसी विशेष समय पर घर पहुंचते हैं तो रोशनी चालू हो जाती है। हालाँकि, उपयोगकर्ताओं को इस संपादक का उपयोग करने के लिए बुनियादी प्रोग्रामिंग कौशल की आवश्यकता होती है क्योंकि यह कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों के लिए YAML डेटा क्रमांकन भाषा का उपयोग करता है।
जबकि आमतौर पर कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों के लिए उपयोग किया जाता है, YAML का उपयोग आपके घर में स्मार्ट उपकरणों के लिए शर्तों और कार्यों को परिभाषित करने के लिए एक पटकथा भाषा के रूप में देखा है।

Google Home उपकरणों के लिए स्क्रिप्ट कैसे बनाएँ
स्वचालन बनाने के लिए, आपको तीन प्रमुख घटकों की आवश्यकता होती है: शुरुआत, शर्तें और क्रियाएं। स्टार्टर ऑटोमेशन को ट्रिगर करता है, जैसे टीवी चालू करना। शर्तें ऐसी आवश्यकताएं हैं जिन्हें स्वचालन चलाने से पहले पूरा किया जाना चाहिए, जैसे कि यह सूर्यास्त और सूर्योदय के बीच है।
अंत में, क्रियाएँ निर्दिष्ट करती हैं कि कौन से उपकरण सक्रिय होंगे, जैसे कि ब्लाइंड्स को कम करना और लाइट बंद करना।
आप Google होम ऐप या वेब पर प्रीव्यू बिल्ड के माध्यम से स्क्रिप्ट संपादक तक पहुंच सकते हैं। यह विभिन्न नमूना स्क्रिप्टेड ऑटोमेशन के साथ आता है, और Google ने आरंभ करने में आपकी सहायता के लिए एक विस्तृत मार्गदर्शिका प्रदान की है।
पूर्वावलोकन के लिए साइन अप करने के लिए, Google होम ऐप के सेटिंग मेनू पर जाएं और सार्वजनिक पूर्वावलोकन विकल्प चुनें। स्वीकार किए जाने के बाद, आपको एक सूचना प्राप्त होगी और एक फ्लास्क आइकन दिखाई देगा।
स्क्रिप्ट संपादक का उपयोग Google होम और तृतीय-पक्ष स्मार्ट होम उपकरणों के साथ किया जा सकता है, और यह मैटर-समर्थित सेंसर सहित लोकप्रिय सेंसर के साथ संगत है।
गैजेट्स नाउ को फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। ताज़ा ख़बरें, तकनीकी ख़बरें, ब्रेकिंग न्यूज़ हेडलाइंस और लाइव अपडेट्स के लिए Gadgetsnow.com चेकआउट करें

Post a Comment

0 Comments