Subscribe Us


Super Technology Master

 



Asus Vivobook Pro 15

 

Asus Vivobook Pro 15 उचित मूल्य पर टॉप-एंड स्पेक्स प्रदान करता है

मेरा मानना ​​है कि खरीद के लिए नए लैपटॉप पर विचार करते समय सबसे सस्ता विकल्प सही समाधान नहीं है। हम में से कई लोग कम से कम तीन से चार साल तक लैपटॉप रखने के इरादे से लैपटॉप खरीदते हैं। इस प्रकार, मेरे दिमाग में, सर्वोत्तम संभव विनिर्देशों को प्राप्त करना समझ में आता है, जो आमतौर पर अधिक खर्च होता है। इसलिए जब आसुस वीवोबुक प्रो 15 समीक्षा के लिए आया, तो मैं उत्सुक था, दिए गए विनिर्देशों को देखते हुए इसकी कीमत एक लाख रुपये से अधिक नहीं थी। यह टॉप-एंड इंटेल कोर i9 (11वीं पीढ़ी) प्रोसेसर, ओएलईडी डिस्प्ले, 512 जीबी ऑनबोर्ड एसएसडी स्टोरेज और डॉल्बी एटमॉस सर्टिफिकेशन द्वारा संचालित है। लैपटॉप की कीमत 87,990 रुपये है, जो महंगा है, लेकिन स्पेसिफिकेशन्स को देखें तो इतना नहीं है। लेकिन क्या यह आपके लिए सही लैपटॉप है? यहाँ मेरी समीक्षा है।
रिव्यू के लिए मेरे पास भेजा गया वीवोबुक प्रो 15 कूल सिल्वर ऑप्शन में था, जो पॉलिश्ड लगता है। एक नीला संस्करण भी है। आसुस ने डिजाइन के साथ अच्छा काम किया है, क्योंकि यह सस्ता नहीं लगता। आराम से देखने का अनुभव सुनिश्चित करने के लिए लैपटॉप में एक एल्यूमीनियम ढक्कन और 180 डिग्री का हिंज है। शीर्ष पर ब्रांडिंग न्यूनतम है, हालांकि मुझे लगता है कि ब्रांड नाम के नीचे हैशटैग #GoFurther #BeFearless जोड़ना थोड़ा अधिक है।

Review 

यह लैपटॉप Intel Core H (i9) सीरीज प्रोसेसर, डुअल-फैन्स और NVIDIA GeForce RTX 3050 ग्राफिक्स (4GB डेडिकेटेड ग्राफिक्स मेमोरी के साथ) के साथ आता है। यह बोर्ड पर 16GB रैम और 512GB SSD स्टोरेज पैक करता है, जो अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त होना चाहिए, चाहे वह एक छात्र हो, एक पेशेवर हो या कोई व्यक्ति अपनी रचनात्मक और मनोरंजन की जरूरतों के लिए लैपटॉप खरीदना चाहता हो। मेरे परीक्षण और उपयोग में, मैंने लैपटॉप को दैनिक कार्य के लिए पर्याप्त से अधिक पाया और इस तरह के प्रदर्शन के मुद्दों का सामना नहीं किया। जबकि मैंने गेमिंग के लिए इसका उपयोग नहीं किया, मैंने लैपटॉप पर अपने दैनिक क्रॉपिंग संपादन के लिए एडोब फोटोशॉप का उपयोग किया, और यह बिना हिचकी के काम करता था। साथ ही, इस लैपटॉप के विनिर्देश सुनिश्चित करते हैं कि यह अधिकांश संसाधन-गहन कार्यों को आसानी से संभाल सकता है।
वीवोबूक प्रो 15 भी 15.6-इंच FHD (1920x1080p) डिस्प्ले के साथ 250 निट्स ब्राइटनेस और 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। जो लोग बड़ी स्क्रीन वाले लैपटॉप पसंद करते हैं, उन्हें यह एक आकर्षक विकल्प लगेगा, हालाँकि मैं आकार का प्रशंसक नहीं हूँ। यदि आप केवल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सामग्री देख रहे हैं तो यह एक उत्कृष्ट प्रदर्शन है- हालांकि 250 निट्स पर सबसे चमकदार नहीं है। फिर भी, दिन के दौरान इसका उपयोग करते समय मुझे कभी भी चमक को पूरी तरह से क्रैंक करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई। लैपटॉप का साउंड सिस्टम भी प्रभावशाली है, और मुझे इस विशेष लैपटॉप पर डिज्नी+हॉटस्टार पर शो देखने में मजा आया।
असूस वीवोबुक प्रो 15 का दूसरा फायदा कीबोर्ड है, जो कि 13 या 14 इंच के लैपटॉप पर मिलने वाले मैकबुक एयर से बड़ा है, जो कि मेरा प्राथमिक उपकरण है। कीबोर्ड एक समर्पित संख्या पैड के साथ आता है। चाबियों पर पर्याप्त यात्रा है। मैंने अपनी कुछ कहानियों को संपादित करने और टाइप करने के लिए रोज़ाना लैपटॉप का इस्तेमाल किया, और मुझे यह अनुभव बहुत अच्छा लगा। आमतौर पर, मैं अधिकांश अन्य लैपटॉप पर संघर्ष करता हूं, खासकर मैक और विंडोज के बीच स्विच करते समय, लेकिन असूस वीवोबुक के साथ, मुझे टाइपिंग सुखद लगी। ट्रैकपैड भी काफी बड़ा और उत्तरदायी है। आमतौर पर, मैं किसी भी लैपटॉप को बाहरी माउस से समीक्षा के लिए जोड़ता हूं, लेकिन इसके साथ, मैंने सिर्फ ट्रैकपैड के साथ काम किया और अनुभव सहज था।
मेरे मैकबुक एयर की तुलना में Asus Vivobook में एक और बड़ा अंतर है, और वह है पोर्ट्स की संख्या। यह दो USB 3.1 Gen 1 पोर्ट, एक थंडरबोल्ट 4 (USB 3.2 Gen 2) पोर्ट, एक HDMI 2.1 पोर्ट, एक 3.5mm कॉम्बो ऑडियो जैक, SD एक्सप्रेस 7.0 कार्ड रीडर और एक RJ45 इथरनेट पोर्ट पैक करता है। यदि आपको एक से अधिक पोर्ट की आवश्यकता है, तो इस लैपटॉप में आपने अधिकांश प्रमुख क्षेत्रों को शामिल किया है। यह भौतिक गोपनीयता शटर बटन के साथ एक 1080p वेब कैमरा भी पैक करता है। मैं अपने नियमित डिवाइस पर जो अनुभव करता हूं, वेब कैमरा उससे बेहतर है। असूस ने अतिरिक्त सुरक्षा के लिए पावर बटन में एक बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी पैक किया है और यह सुचारू रूप से काम करता है।
लैपटॉप 50WHr बैटरी और 150W DC चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इस लैपटॉप को फुल चार्ज होने में लगभग 90 मिनट का समय लगता है, लेकिन बैटरी लाइफ ने मुझे इतना प्रभावित नहीं किया।

Asus Vivobook Pro 15 review

पंखे और कूलिंग सिस्टम की बदौलत लैपटॉप जोर से बजता है, तब भी जब मैं सबसे कठिन काम नहीं कर रहा था। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैंने देखा है कि बैटरी जीवन सबसे अच्छा नहीं है, जैसा कि मैंने पाया कि वीवोबूक जल्दी से रस से बाहर चल रहा है, काफी हल्के काम के बोझ के साथ लगभग 5 घंटे। यह उतना अच्छा नहीं है जितना मैं अपनी मैकबुक के साथ करता था। मुझे लगा कि मुझे अपनी परीक्षण अवधि के दौरान लैपटॉप को बार-बार चार्ज करते रहना होगा।
लैपटॉप के साथ मेरी दूसरी समस्या आकार और वजन है। 1.9 किग्रा पर, यह एक प्रमुख कारण है कि मैं इसे अपने लिए संभावित लैपटॉप के रूप में क्यों नहीं चुनूंगा। अकेले वजन का मतलब है कि यह कई उपयोगकर्ताओं के लिए आदर्श नहीं हो सकता है, विशेष रूप से पुरानी पीठ की समस्याओं से पीड़ित। उत्तरार्द्ध एक बढ़ती हुई जनजाति है, खासकर 9 से 9 नौकरियों में काम करने वालों में। यह निश्चित रूप से एक लैपटॉप नहीं है जिसे मैं ले जाने के लिए उत्सुक हूं अगर मेरी लंबी उड़ान आने वाली है।
हां, अगर आप एक अच्छे इंटेल प्रोसेसर वाला लैपटॉप चाहते हैं, लेकिन 1 लाख रुपये से अधिक का भुगतान नहीं करना चाहते हैं और कुछ हल्के वजन की जरूरत नहीं है। हां, अगर आप 15 इंच प्लस कैटेगरी में बड़े स्क्रीन वाले लैपटॉप के लिए बाजार में हैं। हां, अगर आप अच्छे स्पेसिफिकेशंस और पर्याप्त रैम और स्टोरेज वाले विंडोज 11 लैपटॉप के लिए बाजार में हैं। नहीं, अगर आप कुछ हल्का और लचीला रूप कारक चाहते हैं, खासकर विंडोज ब्रह्मांड में। मैं कहूंगा कि यदि आप प्रीमियम विनिर्देशों के साथ हल्का विंडोज 11 लैपटॉप चाहते हैं तो आपको थोड़ी अधिक कीमत चुकाने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments