Subscribe Us


Super Technology Master

 



Mysterious sounds come here at night, people tremble after hearing them, even audio experts are unable to understand

 

यहां रात में आती हैं रहस्यमयी आवाजें, सुनकर कांप जाते हैं लोग, ऑडियो एक्सपर्ट भी नहीं समझ पाते


आयरलैंड के एक कस्बे में इन दिनों रात के समय रहस्यमयी आवाजें सुनाई देती हैं। यह इतना डरावना है कि इसे सुनकर लोग कांप उठते हैं। यहां तक ​​कि ऑडियो विशेषज्ञ भी इसका पता नहीं लगा सकते.

शहरों में कई तरह की आवाजें होती हैं जिनसे लोग परिचित होते हैं। दिन हो या रात इन आवाजों को सुनकर तुम्हें डर नहीं लगता। क्योंकि ये या तो गाड़ियों का शोर है या फ़ैक्टरियों का. लेकिन इन दिनों आयरलैंड के एक कस्बे में रात के समय रहस्यमयी आवाजें सुनाई दे रही हैं। यह इतना डरावना है कि इसे सुनकर लोग कांप उठते हैं। डर ऐसा है कि हम घर से निकलने से भी डर रहे हैं. कई लोगों को तो नींद भी नहीं आती. सारी रात जागकर बिताओ.

हम बात कर रहे हैं आयरलैंड (ओमाघ उत्तरी आयरलैंड) के एक छोटे से शहर ओमाग की। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेलफास्ट से करीब 80 किलोमीटर पश्चिम में स्थित इस कस्बे पर रहस्यमयी आवाजों का कब्जा हो गया है। कई हफ्तों से लोगों को अजीब, डरावनी आवाजें सुनाई दे रही हैं। प्रशासन ने इसका कारण जानने के लिए वैज्ञानिकों को नियुक्त किया, लेकिन 3 महीने बाद भी वे इसका कारण पता लगाने में असफल रहे। हमें यह जानकारी नहीं मिल पाई कि ये आवाजें कहां से आईं।

हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है
स्थानीय पार्षद स्टीफ़न डोनेली ने बीबीसी को बताया, "हमें इसकी तह तक जाने की ज़रूरत है।" यह मौसम से संबंधित हो सकता है, लेकिन निश्चित रूप से इसका एक स्रोत है जिसके बारे में हम नहीं जानते हैं। पहले ये आवाजें शहर के कुछ हिस्सों तक ही सीमित थीं, लेकिन धीरे-धीरे ये पूरे इलाके में फैल गईं। स्थानीय लोगों का कहना है कि ये आवाजें गुनगुनाहट या भिनभिनाहट जैसी लगती हैं। यह गाड़ियों और फैक्ट्रियों के शोर से बिल्कुल अलग है. ऑडियो विशेषज्ञों को बुलाया गया, लेकिन वे भी स्रोत का पता लगाने में असमर्थ रहे।

ऐसी ही आवाज केरल की जमीन से भी आई।
1970 के दशक में "ब्रिस्टल हम" नामक एक घटना हुई थी, जो बिल्कुल ऐसी ही दिखती थी। सैकड़ों लोगों ने एक अजीब सी भिनभिनाहट की आवाज सुनने की सूचना दी है। ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में ऐसी घटनाएं दर्ज की गई हैं. कुछ साल पहले केरल में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जिसे 'द हम' के नाम से जाना जाता है। कोट्टायम जिले के निवासियों ने जमीन के नीचे से आती रहस्यमयी आवाजें सुनी थीं। वहां भी कुछ नहीं मिला.

Post a Comment

0 Comments