Subscribe Us


Super Technology Master

 



Xiaomi 14 Pro series & Xiaomi HyperOS

Xiaomi ने Xiaomi 14 सीरीज़, Xiaomi हाइपरओएस की घोषणा की

 Xiaomi ने मानव-केंद्रित प्रौद्योगिकी दृष्टिकोण को प्रदर्शित करते हुए "लीप बियॉन्ड द मोमेंट" थीम के तहत Xiaomi 14 श्रृंखला और Xiaomi हाइपरओएस को पेश करने के लिए अपना लॉन्च इवेंट आयोजित किया, और Xiaomi 14, Xiaomi 14 के साथ "ह्यूमन एक्स कार एक्स होम" बुद्धिमान पारिस्थितिकी तंत्र का अनावरण किया। प्रो और अन्य एआईओटी उत्पाद।

Xiaomi 14:

Xiaomi 14 अविश्वसनीय रूप से उन्नत FIAA तकनीक के साथ अत्याधुनिक अल्ट्रा-थिन बेज़ल डिज़ाइन को अपनाते हुए, औद्योगिक डिजाइन में एक नया अध्याय पेश करता है। यह नवोन्मेष असाधारण रूप से पतली ठोड़ी प्राप्त करता है, जो उपयोगकर्ताओं को एक गहन दृश्य अनुभव प्रदान करता है। यह विभिन्न प्राथमिकताओं के अनुरूप चार अलग-अलग रंगों - जेड हरा, काला, सफेद और स्नो माउंटेन गुलाबी - में आता है। विशेष रूप से, स्नो माउंटेन पिंक संस्करण दूसरी पीढ़ी की नैनोटेक्नोलॉजी त्वचा का उपयोग करता है, जिसे पहली बार Xiaomi 13 Ultra में देखा गया था, जो बहुत टिकाऊ और लुप्त होती प्रतिरोधी है।

स्क्रीन के संदर्भ में, Xiaomi 14 3,000 निट्स की अधिकतम चमक के साथ C8 इलेक्ट्रोल्यूमिनसेंट सामग्री का उपयोग करता है, जो उद्योग में उच्चतम शिखर चमक वाली स्क्रीन है। यह सीधी धूप में भी स्पष्ट डिस्प्ले सुनिश्चित करता है और डॉल्बी विजन® एचडीआर प्रारूप का समर्थन करता है। स्क्रीन की पिक्सेल घनत्व को 460 पीपीआई तक सुधारा गया है, जो पहले से कहीं अधिक विवरण प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, एलटीपीओ प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, यह 1 से 120 हर्ट्ज तक की एक परिवर्तनीय ताज़ा दर प्राप्त करता है, जो वेब ब्राउज़िंग, पढ़ने या गेमिंग जैसी गतिविधियों के लिए एक सहज दृश्य अनुभव सुनिश्चित करता है। यह Xiaomi 14 के लिए एक महत्वपूर्ण कदम दर्शाता है।

Xiaomi 14 में नया लाइट फ्यूजन 900 इमेज सेंसर है। असाधारण देशी उच्च गतिशील रेंज, उत्कृष्ट फोटो और वीडियो इमेजिंग गुणवत्ता, उच्च बैंडविड्थ और थ्रूपुट और प्रभावशाली पावर दक्षता के साथ डिज़ाइन किया गया, लाइट फ्यूजन परिवार विकसित पेशेवर उच्च-गतिशील सेंसर की एक श्रृंखला है विशेषकर मोबाइल ऑप्टिक्स युग के लिए। लाइट फ्यूज़न 900 श्रृंखला में सबसे बड़ा है, जिसमें 1/1.3 प्रकार का इमेज सेंसर आकार और प्रकाश और छाया के सूक्ष्म विवरणों को पकड़ने के लिए 13.5 ईवी की प्रभावशाली देशी उच्च गतिशील रेंज है, जो उपयोगकर्ताओं को पेशेवर स्तर की शूटिंग का अनुभव प्रदान करती है।

Xiaomi और Leica के बीच सहयोग की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि, Xiaomi 14 को मुख्य कैमरे पर बेहतर /1.6 एपर्चर के साथ Leica Summilux ऑप्टिकल लेंस के साथ डिजाइन किया गया है, जो 180 तक की रोशनी प्राप्त करने के लिए लाइट फ्यूजन सेंसर के साथ मिलकर काम करता है। Xiaomi 13.¹ से % अधिक इसके अलावा, अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरे के रिज़ॉल्यूशन को 50 एमपी तक सुधार दिया गया है, साथ ही बहुत पसंद किए जाने वाले लेईका 75 मिमी फ्लोटिंग टेलीफोटो लेंस की पेशकश की गई है, जो 10 सेमी से अनंत तक फोकस दूरी का समर्थन करता है।

Xiaomi 14 सबसे उन्नत प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी के साथ बेहतर प्रदर्शन और उच्च शक्ति दक्षता प्रदान करने के लिए दुनिया का पहला स्नैपड्रैगन® 8 जेन 3 मोबाइल प्लेटफॉर्म लागू करता है। इस बीच, गेमिंग, उच्च-रिज़ॉल्यूशन वीडियो स्ट्रीमिंग या जटिल एप्लिकेशन चलाने जैसे गहन संचालन के दौरान भी Xiaomi लूप लिक्विडकूल तकनीक द्वारा एक स्थिर और आरामदायक उपयोगकर्ता अनुभव बढ़ाया जाता है।

ऑडियो के संदर्भ में, Xiaomi 14 एक 4-माइक ऐरे, डॉल्बी एटमॉस® के साथ स्टीरियो स्पीकर और एक यूएसबी 3.2 जेन1 5 जीबीपीएस पोर्ट से लैस है, जो 10 डेटा ट्रांसफर गति प्रदान करता है। पिछली पीढ़ी की तुलना में कई गुना अधिक।¹ हम भी लाए हैं अधिक कॉम्पैक्ट बॉडी में Xiaomi 13 Ultra के समान अनुभव के लिए एक कस्टम हाई-वाइब्रेशन एक्स-एक्सिस लीनियर मोटर।

इसके अलावा, Xiaomi 14 का बैटरी प्रबंधन सिस्टम Xiaomi Surge P2 चार्जिंग चिपसेट और Xiaomi Surge G1 बैटरी प्रबंधन चिपसेट लागू करता है, जो तेज़ चार्जिंग और उच्च दक्षता बैटरी प्रबंधन को सक्षम करता है। 90W वायर्ड हाइपरचार्ज और 50W वायरलेस हाइपरचार्ज के साथ, डिवाइस को उपयोगकर्ताओं की दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए जल्दी से पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है। यह उच्च ऊर्जा घनत्व 4610 एमएएच बैटरी से सुसज्जित है, जो विश्वसनीय बैटरी जीवन प्रदान करती है।

Xiaomi 14 pro

Xiaomi 14 पर निर्मित, Xiaomi 14 Pro उन्नत तकनीकों और नवीन अनुभव के साथ आता है।

Xiaomi 14 Pro का एक मुख्य आकर्षण Xiaomi सिरेमिक ग्लास है। यह डिस्प्ले पैनल एक विशेष पाउडर फॉर्मूला अपनाता है जिसे 800℃ से अधिक तक गर्म किया जाता है, और क्रिस्टल निर्माण के माध्यम से, माइक्रोक्रिस्टल का उत्पादन होता है, जो एक इंटरलॉकिंग संरचना बनाते हैं और ग्लास में समान रूप से फैलते हैं। यह डिज़ाइन Xiaomi सिरेमिक ग्लास को पारंपरिक ग्लास की ताकत से कहीं अधिक करने की अनुमति देता है, जो उच्च पारदर्शिता बनाए रखते हुए 10 गुना अधिक ड्रॉप प्रतिरोध और 1.25 गुना अधिक खरोंच प्रतिरोध प्रदान करता है।¹

Xiaomi 14 Pro में एक इनोवेटिव ऑल-अराउंड लिक्विड डिस्प्ले है। सिंगल-साइडेड कर्व्स, डबल कर्व्स और क्वाड्रुपल कर्व्स के साथ प्रयोग करने के बाद, Xiaomi ने स्मार्टफोन के डिस्प्ले आकार को फिर से परिभाषित किया है। यह अनोखा स्क्रीन आकार एक सुसंगत वक्रता के साथ चारों तरफ और कोनों पर थोड़ा-सा मुड़ता है, जो एक घुमावदार किनारे का सहज अनुभव प्रदान करते हुए एक फ्लैट स्क्रीन के दृश्य सौंदर्य को बरकरार रखता है। ऑल अराउंड लिक्विड डिस्प्ले पारंपरिक घुमावदार डिस्प्ले में आने वाली समस्याओं, जैसे स्क्रीन विरूपण, रंग अशुद्धियाँ, आकस्मिक स्पर्श और विश्वसनीयता के मुद्दों को हल करता है। विशिष्ट कोणों से, यह सामग्री को स्क्रीन के ऊपर लटका हुआ दिखाता है, जिससे एक नया दृश्य और स्पर्श अनुभव मिलता है।

यह 6.7 इंच का डिस्प्ले उल्लेखनीय WQHD+ रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है, जिसकी पिक्सेल घनत्व 522ppi है। इसमें Xiaomi और CSOT द्वारा सह-विकसित C8 इलेक्ट्रोल्यूमिनसेंट सामग्री का उपयोग किया गया है, जो उद्योग में उच्चतम चमकदार दक्षता प्रदान करता है, 3,000 निट्स की अधिकतम चमक तक पहुंचता है और डॉल्बी विजन® HDR का समर्थन करता है। इसके अतिरिक्त, यह डिस्प्ले LTPO तकनीक का उपयोग करता है, जो 1-120Hz की वैरिएबल रिफ्रेश दर के साथ-साथ 1920Hz की DC डिमिंग और PWM डिमिंग को सक्षम करता है, जिसे TÜV रीनलैंड सर्टिफाइड से ट्रिपल आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन प्राप्त होता है।

Xiaomi 14 Pro ने पहली बार उद्योग-अग्रणी ƒ/1.42 - ƒ/4.0 वेरिएबल अपर्चर क्षमता पेश की है। कैमरे के एपर्चर के समान, यह वैरिएबल एपर्चर स्वचालित रूप से परिवेश प्रकाश में परिवर्तन के अनुकूल हो जाता है, जिससे ƒ/1.42 - ƒ/4.0 की सीमा में समायोजन की अनुमति मिलती है। इसका मतलब है कि विभिन्न प्रकाश स्थितियों में, Xiaomi 14 Pro लेंस में प्रवेश करने वाले प्रकाश की मात्रा को सटीक रूप से नियंत्रित कर सकता है, जिससे विभिन्न शूटिंग परिदृश्यों में इष्टतम एक्सपोज़र सुनिश्चित होता है।

:Xiaomi Hyper OS 

Xiaomi 14 सीरीज़ नए Xiaomi हाइपरओएस के साथ आती है। यह मनुष्यों, कारों और घरों के लिए एक स्मार्ट, मानव-केंद्रित पारिस्थितिकी तंत्र है, जिसे Xiaomi द्वारा 7 वर्षों की अवधि में विकसित किया गया है। यह चार प्रमुख लक्ष्यों पर केंद्रित है: निम्न-स्तरीय रिफैक्टरिंग, क्रॉस-एंड इंटेलिजेंट कनेक्टिविटी, प्रोएक्टिव इंटेलिजेंस और एंड-टू-एंड सुरक्षा। हमारा लक्ष्य एक खुला पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है जो पूरी तरह से नया सिस्टम अनुभव प्रदान करके दुनिया भर के लोगों को लाभ पहुंचाए।

Xiaomi हाइपरओएस कर्नेल लिनक्स और स्व-विकसित वेला सिस्टम का एक संलयन है। इसमें उत्कृष्ट विषम अनुकूलता और सटीक और शक्तिशाली सिस्टम संसाधन प्रबंधन क्षमताएं हैं, जो Xiaomi 14 श्रृंखला की पूर्ण प्रदर्शन क्षमता को अनलॉक करती हैं।

Xiaomi द्वारा विकसित हाइपरकनेक्ट फ्रेमवर्क Xiaomi 14 श्रृंखला को आपके अन्य Xiaomi उपकरणों के साथ वास्तविक समय नेटवर्किंग, हाई-स्पीड कनेक्शन और क्षमता साझा करने की अनुमति देता है। स्व-विकसित एआई सबसिस्टम अत्याधुनिक एआई क्षमताओं के कार्यान्वयन को सक्षम बनाता है: हाइपरमाइंड उपयोगकर्ताओं को सक्रिय सेवाएं प्रदान करने के लिए डिवाइस की सक्रिय सेंसिंग क्षमताओं का उपयोग करता है; एआई कोर मॉडल सिस्टम अनुप्रयोगों को गहराई से सख्त करते हैं, जबकि कोर मॉडल की एनपीयू तैनाती का भी समर्थन करते हैं, अधिक कुशल, उच्च प्रदर्शन और अधिक इंटरैक्टिव अनुभव प्रदान करते हैं। सुरक्षा और गोपनीयता ढांचे का पुनर्निर्माण व्यापक सुरक्षा प्रदान करता है, चाहे एक डिवाइस का उपयोग करना हो या कई डिवाइस से कनेक्ट करना हो।

Xiaomi 14, Xiaomi 14 Pro, नए AIoT डिवाइस और Xiaomi हाइपरओएस के अनावरण के साथ, Xiaomi तकनीकी नवाचार और डिजाइन में अपनी अग्रणी भूमिका की पुष्टि करता है। इन उत्पादों में निहित नवाचार नवाचार, प्रीमियम गुणवत्ता और असाधारण उपयोगकर्ता अनुभव के प्रति Xiaomi की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं।

Xiaomi Watch S3, Xiaomi Mini LED TV S Pro, Mijia 4-डोर बिल्ट-इन रेफ्रिजरेटर 521L, Mijia 10kg Pro स्मार्ट वॉशिंग मशीन और अन्य AIoT उत्पाद भी Xiaomi 14 सीरीज के साथ मुख्य भूमि चीन में लॉन्च किए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments