Subscribe Us


Super Technology Master

 



'Paatal Lok' found hidden in the depths of the sea, eyes will be filled with tears after seeing the sight, such things have been found!

 

समुद्र की गहराइयों में छिपा मिला 'पाताल लोक', नजारा देखकर भर आएंगी आंखें, मिलीं ऐसी चीजें!


Mysterious City: समुद्र के अंदर मिला 2000 साल पुराना पूरा शहर, ये देखकर गोताखोर भी हैरान रह गए क्योंकि समुद्र के नीचे मौजूद चीजें किसी आलीशान जगह से जुड़ी हुई लगती हैं. यह वास्तव में एक अंडरवर्ल्ड की तरह है, जिसमें कई रहस्य हैं।

इतिहास में ऐसी कितनी ही चीज़ें घटित हुई हैं जिनके अस्तित्व के बारे में हमें पता भी नहीं है। जब वह किसी रूप में हमारे सामने आता है तो हम समझ जाते हैं कि हमारी आंखों से छुपी कोई दुनिया हो सकती है। नेपल्स की खाड़ी में एक ऐसी दुनिया की खोज हुई, जहां समुद्र में ऐसी चीजें मिलीं, जिनकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

समुद्र के नीचे मिला 2000 साल पुराना एक पूरा शहर, यह देखकर गोताखोर भी हैरान रह गए क्योंकि समुद्र के नीचे मौजूद चीजें किसी आलीशान जगह से जुड़ी हुई लगती हैं। यह वास्तव में एक अंडरवर्ल्ड की तरह है, जिसमें कई रहस्य हैं।

पाताल में छिपा रहस्यमयी शहर
सन की रिपोर्ट के मुताबिक, समुद्र के नीचे खोजी गई दुनिया में 177 हेक्टेयर का डूबा हुआ शहर है, जो करीब 2,000 साल पुराना माना जाता है। हालाँकि, इसकी स्थिति अपने समय के हिसाब से काफी अच्छी प्रतीत होती है। यहां समुद्र की सतह पर कई बड़ी-बड़ी मूर्तियां मौजूद हैं। समुद्र की सतह से 20 फीट नीचे एक खूबसूरत संगमरमर का फर्श है, जिसे विला का रिसेप्शन माना जाता है। फ्लेग्रेन फील्ड्स के पुरातत्व पार्क के अनुसार, यह शहर तीसरी शताब्दी का है और इसका नाम बाया होगा।

यह शहर काफी आधुनिक दिखता है
ऐसा माना जाता है कि अमीर लोग निजी यात्राओं के लिए यहां आते थे। यह एक फैशनेबल समुद्र तटीय सैरगाह रहा होगा, जिसके आसपास केवल रोम के सबसे अमीर लोग ही घूमने आते होंगे। जूलियस सीज़र, क्लियोपेट्रा, सिसेरा और हैड्रियन जैसे प्रसिद्ध लोगों ने भी इस प्राचीन शहर का दौरा किया होगा। जॉन स्माउट नाम के एक शोधकर्ता का दावा है कि क्लियोपेट्रा भी इस जगह पर आई होगी। समय के साथ, यह आलीशान शहर हाइड्रोथर्मल और भूकंपीय गतिविधियों के कारण डूब गया।

Post a Comment

0 Comments