Subscribe Us


Super Technology Master

 



Google's foldable smartphone

 

GOOGLE का फोल्डेबल स्मार्टफोन बेहद आकर्षक


तह करने योग्य बाजार हर साल बढ़ता रहता है और यह जल्द ही कभी भी धीमा नहीं दिखता है। दिन-ब-दिन, दुनिया भर के अधिक उपयोगकर्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन में रुचि पा रहे हैं। प्रारंभ में, आप फोल्डिंग स्मार्टफ़ोन की सफलता पर शर्त नहीं लगा सकते थे। इनमें से अधिकांश उपकरण प्रायोगिक परियोजनाओं की तरह दिखते थे जो तैयार होने से बहुत दूर थे। अपना पहला गैलेक्सी फोल्ड लॉन्च करने के बाद सैमसंग को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।
यदि आप उस समय गैलेक्सी फोल्ड की पहली पीढ़ी को करीब से देख सकते हैं, तो आप आसानी से कह सकते हैं कि ऐसी तकनीक अभी तैयार नहीं थी। भारी दिखने और उस बड़े क्रीज के अलावा, डिवाइस सिर्फ समस्याओं से भरा था। ज्यादातर समस्याएं आंतरिक स्क्रीन के साथ थीं। उपयोगकर्ता द्वारा कोई बल लगाए बिना स्क्रीन आसानी से टूट सकती है।
हिंग के भीतर मैकेनिकल इंजीनियरिंग स्क्रीन टूटने के मुख्य कारणों में से एक था। बदसूरत दिखने और खराब गुणवत्ता के अलावा, कीमत एक और मोड़ थी। उस समय ऐसा उत्पाद खरीदना उचित नहीं था। हालांकि, हाल के वर्षों में चीजें तेजी से बदली हैं।
CNBC की एक रिपोर्ट बताती है कि Google जून में अपना फोल्डेबल फोन, Pixel Fold लॉन्च करने की योजना बना रहा है। हमेशा की तरह फोल्डेबल फोन सस्ता नहीं आएगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिक्सल फोल्ड 1,700 डॉलर की कीमत पर बिकेगा, जो अभी भी बाजार में मौजूद कुछ अन्य फोन की तुलना में काफी सस्ता है।
Google मई में Google I/O में डिवाइस की घोषणा कर सकता है और सर्च इंजन जायंट ने अपने आगामी डिवाइस के बारे में एक बहुत ही साहसिक बयान दिया है। कंपनी का कहना है कि उसके फोल्डेबल फोन का मार्केट पर सबसे मजबूत टिका होगा। जब आप इसे खोलेंगे तो आंतरिक स्क्रीन 7.6″ मापी जाएगी। फोल्ड होने पर यह आसानी से पॉकेट में फिट हो जाएगा। यह एक वाटर रेसिस्टेंट स्मार्टफोन होगा जिसमें 24 घंटे तक चलने के लिए पर्याप्त बैटरी होगी।
Google एक ऐसी कंपनी है जो अपने उत्पादों की कीमतों को काफी कम रखने की कोशिश करती है। टिका और तह स्क्रीन की कीमतों ने महंगे मूल्य टैग में योगदान दिया है। Google ने Android 12L के लॉन्च के साथ फोल्डिंग डिवाइस के लिए सॉफ्टवेयर पहले ही तैयार कर लिया है। जैसा कि सीएनबीसी द्वारा रिपोर्ट किया गया है, पिक्सेल फोल्ड इस सॉफ्टवेयर की पूरी क्षमता प्रदर्शित करेगा।
जैसा कि यह अभी खड़ा है, Apple ने अपने फोल्डेबल iPhone के बारे में या जब कंपनी उस व्यवसाय में जाने का इरादा रखती है, उसके बारे में कोई बयान नहीं दिया है। हालांकि, विश्लेषकों ने सुझाव दिया है कि कंपनी 2025 के बाद ही फोल्डेबल दुनिया में जाएगी।

Post a Comment

0 Comments