Subscribe Us


Super Technology Master

 



7 Seater Car

 

₹70000 की डाउनपेमेंट, 9 हजार सीटर कार।


 7 सीटर कार की कीमत: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब कारें शौक नहीं बल्कि जरूरत बन गई हैं। लेकिन सबसे बड़ी समस्या उन परिवारों के लिए है जो बड़े हैं और उन्हें 7-सीटर कार की जरूरत है। चूंकि सात सीटों वाली कारों की कीमत बहुत अधिक होती है, इसलिए लोग किफायती कारें या हैचबैक पसंद करते हैं। वैसे तो बाजार में 10 लाख रुपये के बजट वाली MPV या MUV उपलब्ध हैं, लेकिन कुछ लोगों के पास इससे कम बजट होता है।

ऐसे में पूरे परिवार के लिए कार खरीदने का आपका सपना पूरा नहीं हो पाएगा। इस सपने को साकार करने के लिए आज हम आपके लिए 7 लाख रुपये के बजट में 7 सीटर कार लेकर आए हैं जो आपके परिवार की सभी जरूरतों को पूरा करेगी। खास बात यह है कि इस कार को आप आसानी से उधार ले सकते हैं और इसकी ईएमआई भी कम होगी। ऐसे में आपको तुरंत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप 7-सीटर कार के मालिक भी बन जाएंगे।

यहां हम बात कर रहे हैं रेनॉल्ट ट्राइबर की। ट्राइबर भारत की सबसे किफायती एमपीवी है और 6.33 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। 7-सीटर ट्राइबर के स्पेसिफिकेशन भी बेहतरीन हैं। हम आपको बताते हैं कि आप इस कार को कैसे खरीद सकते हैं।

 विकल्प क्या होगा?

ट्राइबर पर आप सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों के साथ-साथ गैर-बैंकिंग बैंकों से भी वित्तपोषण प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप 1 लाख रुपये का डाउन पेमेंट करते हैं और 11 फीसदी की ब्याज दर पर लोन लेते हैं, तो आपको 7 साल के लिए 5.33 लाख रुपये के लोन के लिए 9,126 रुपये की ईएमआई देनी होगी। 7 साल में आपको कुल ब्याज राशि 2.33 लाख रुपये और सात साल में आपको कुल ब्याज राशि 7.66 लाख रुपये चुकानी होगी.

इंजन भी दमदार है.

अगर आप रेनॉल्ट ट्राइबर कार बनाना चाहते हैं और कीमत देखकर आपको लगता है कि इसका इंजन अच्छा नहीं होगा, तो यह भी गलत है। कंपनी गाड़ी में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देती है। यह इंजन 72 एचपी की पावर पैदा करता है और इसका टॉर्क 96 न्यूटन मीटर है। कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। कार के माइलेज की बात करें तो यह 19 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज देती है।

आपको कि सुरक्षा

आपको बता दें कि कंपनी ने कार में सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा है। कार को वयस्क यात्रियों की सुरक्षा के लिए 4 स्टार और बच्चों की सुरक्षा के लिए 3 स्टार मिले। ग्लोबल एनसीएपी के अनुसार समग्र सुरक्षा रेटिंग 4 स्टार है। कार में आपको डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी जैसे कई सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं।

कार के सामान

अन्य फीचर्स की बात करें तो कीमत में कटौती के बाद भी आपको एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऊंचाई-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल और सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। कारों में रियर पार्किंग . इसके अतिरिक्त, कार को एयर कंडीशनिंग वेंट, एक स्टार्ट-स्टॉप बटन, सेंटर कंसोल में एक कूल्ड कम्पार्टमेंट और दूसरी और तीसरी पंक्ति के लिए एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल भी मिला।

Post a Comment

0 Comments