Subscribe Us


Super Technology Master

 



Under a thousand for your laptop and tablet

 

आपके लैपटॉप और टैबलेट के लिए एक हजार से कम

 एम्केट का कहना है कि एर्गो फोल्ड 15.6 इंच तक के लैपटॉप रख सकता है और 16 इंच मैकबुक प्रो और 15.6 एमआई नोटबुक अल्ट्रा को बिना किसी कठिनाई के संभाल सकता है।

यह सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली तकनीकी सहायक वस्तु नहीं है, लेकिन साधारण लैपटॉप और टैबलेट स्टैंड हमारे तकनीकी जीवन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया स्टैंड न केवल आपको बेहतर देखने के लिए उस पर एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण रखने की अनुमति देता है, बल्कि कई मामलों में यह काम को आसान भी बनाता है। कई विशेषज्ञ यह भी कहते हैं कि लैपटॉप पर काम करना तब अधिक स्वास्थ्यप्रद होता है जब आप उसे नीचे की बजाय सीधे ऊपर देख सकें (जैसा कि हम में से अधिकांश करते हैं), और ठीक है, जब आप कोई शो देखना चाहते हैं तो स्टैंड रखना हमेशा उपयोगी होता है। या अपने फोन को अपने हाथों में पकड़े बिना या मेज पर सीधा बिछाए बिना अपने फोन पर माचिस का अनुसरण करें।

हालाँकि, एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया स्टैंड ढूंढना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। जो लैपटॉप या टैबलेट को सहारा देने के लिए मजबूत और बड़े होते हैं, वे भारी होते हैं और इसलिए उन्हें ले जाना मुश्किल होता है। दूसरी ओर, जो कॉम्पैक्ट होते हैं वे अक्सर बहुत हल्के और थोड़े नाजुक होते हैं। यही कारण है कि कई सहायक ब्रांडों ने हाल ही में धातु स्टैंड पेश करना शुरू कर दिया है जो आसानी से ले जाने वाले आकार में बदल जाते हैं। हालाँकि इनमें से कई विकल्प मौजूद हैं, हम एमकेट एर्गो फोल्ड अलॉय लैपटॉप स्टैंड की अनुशंसा करने जा रहे हैं। यह एक प्रसिद्ध ब्रांड से आता है और इतना लचीला है कि इसे लैपटॉप, टैबलेट और यहां तक ​​कि फोन के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि यह अभी भी बहुत पोर्टेबल है।

बहुत मजबूती से निर्मित और परिवहन में आश्चर्यजनक रूप से आसान

एमकेट एर्गो फोल्ड के बारे में पहली चीज़ जिसने हमें चौंका दिया, वह थी इसकी पोर्टेबिलिटी। जब इसे मोड़ा जाता है, तो यह एक तरफ थोड़ी घुमावदार युक्तियों वाली धातु स्की की एक जोड़ी की तरह दिखता है। यह एक फुट से भी कम लंबा है और 250 ग्राम के साथ, कुछ स्मार्टफोन (आईफोन 14 प्रो मैक्स और गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा दोनों का वजन लगभग 235 ग्राम) से थोड़ा ही भारी है। बहुत सोच-समझकर, एम्केट ने पैकेज में एक सुविधाजनक फलालैन कैरी बैग भी शामिल किया है, जिससे आप फोल्ड होने पर स्टैंड को आसानी से ले जा सकते हैं। यह अधिकांश बैगों में आसानी से फिट हो जाएगा और ज्यादा जगह भी नहीं लेगा।

जब हमने पहली बार एर्गो फोल्ड को बाहर निकाला तो वह थोड़ा जर्जर लग रहा था, लेकिन यह वास्तव में बहुत ठोस रूप से बनाया गया है। यह आपके द्वारा रखे गए डिवाइस को स्थिर रखने के लिए सिलिकॉन युक्तियों के साथ स्पेस-ग्रेड एल्यूमीनियम मिश्र धातु से बना है। स्टैंड चौड़ाई में खुल सकता है और एक बड़े लैपटॉप को सहारा देने के लिए पर्याप्त बड़ा हो सकता है। वे हिस्से जो थोड़े डगमगाते हुए दिखते हैं लेकिन वास्तव में हैं नहीं, वे स्टैंड के "पैर" हैं जो आधार में स्लॉट में फिट हो सकते हैं, जिससे आप विभिन्न कोणों पर उपकरणों का समर्थन कर सकते हैं। इनमें से प्रत्येक पैर में छोटी-छोटी सपाट युक्तियाँ भी होती हैं जो खांचों में खिसक सकती हैं और इधर-उधर भी घूम सकती हैं। एर्गो फोल्ड अच्छी तरह से पकड़ में आता है और गलती से नहीं खुलेगा, लेकिन बिना अधिक प्रयास के आसानी से खुल जाता है। दो बेस स्टिक पर सात खांचे आपको 13 और 40 डिग्री के बीच, सात कोणों पर एक उपकरण को संतुलित करने की अनुमति देते हैं। कई धारकों के विपरीत, इसकी फिनिश चिकनी है और इसमें कोई खुरदुरा या नुकीला किनारा नहीं है। इसलिए कटौती या कटौती की कोई संभावना नहीं है। एम्केट ने स्क्रू के बजाय रिवेट्स और गास्केट का इस्तेमाल किया और दावा किया कि यह ब्रैकेट को ढीला होने से रोकेगा और इसे मजबूत बनाए रखेगा। कुछ लोगों को आराम के लिए बैकिंग थोड़ी अधिक चमकदार लग सकती है, लेकिन यह ध्यान देने योग्य होने की संभावना नहीं है क्योंकि इसमें अभी भी कुछ पहनने की संभावना है।

लैपटॉप के साथ शानदार ढंग से काम करता है, टैबलेट और यहां तक ​​कि फोन के लिए भी सुविधाजनक है

एम्केट का कहना है कि एर्गो फोल्ड 15.6 इंच तक के लैपटॉप को पकड़ सकता है, और यह 16 इंच के मैकबुक प्रो और 15.6 एमआई नोटबुक अल्ट्रा को बिना किसी कठिनाई के संभाल सकता है। स्टैंड की चौड़ाई दोनों लैपटॉप के लिए बिल्कुल सही है लेकिन यदि आवश्यक हो तो इसे समायोजित किया जा सकता है, जो हमेशा एक अच्छा विकल्प होता है. हमने इसका उपयोग आईपैड एयर रखने के लिए भी किया, और जबकि कोण सही नहीं था (हम चाहते हैं कि यह 60% के आसपास हो), स्टैंड ने अच्छा काम किया। वास्तव में, हमें यह देखकर सुखद आश्चर्य हुआ कि हम इसका उपयोग फ़ोन को चलाने के लिए भी कर सकते हैं, जब तक कि हम होल्डर को चौड़ाई के अनुसार नहीं खोलते। फिर, हमने एक उच्च व्यूइंग एंगल को प्राथमिकता दी होगी, लेकिन जो प्रस्ताव दिया गया है वह अधिकांश कार्यों के लिए पर्याप्त है। एक बार अपनी जगह पर स्थापित होने पर समर्थन बहुत ठोस होता है और नोटबुक और टैबलेट या फोन पर टाइप करते समय हिलता नहीं है। बेस के स्लॉट में पैर थोड़ा आगे-पीछे खिसकते हैं लेकिन किसी भी समय हमें ऐसा महसूस नहीं हुआ कि डिवाइस और स्टैंड अस्थिर हैं। डिवाइस को स्थिर रखने के लिए स्टैंड पर सिलिकॉन पैड भी अच्छी तरह से एकीकृत लगते हैं, कुछ स्टैंडों के विपरीत, जो थोड़ी देर के बाद गिर जाते हैं।

एमकेट एर्गो फोल्ड स्टैंड का उपयोग लैपटॉप के साथ सबसे अच्छा किया जाता है क्योंकि यह कीबोर्ड को स्टैंड पर आराम करने और स्क्रीन को आंखों के स्तर पर लाने की अनुमति देता है और आपको कई देखने के कोणों का पता लगाने और देखने की अनुमति भी देता है। लेकिन यह टैबलेट और फोन के साथ भी बढ़िया काम करता है (हालांकि एमकेट को हमारा सुझाव शायद उन उपकरणों के लिए 60 डिग्री का व्यूइंग एंगल जोड़ने का होगा)। हमें जो सबसे ज्यादा पसंद है वह है इसकी चिकनी फिनिश और पोर्टेबिलिटी। यह आपको पीछे की तरफ स्टैंड वाला फोन या टैबलेट केस खरीदने से बचा सकता है, इसे इधर-उधर ले जाना काफी आसान है, और ऐसा लगता है कि इसे लंबे समय तक चलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लगभग 750 रुपये में, यह एक बहुत ही उपयोगी सहायक उपकरण है, खासकर उन लोगों के लिए जो लैपटॉप का उपयोग करते हैं और एर्गोनॉमिक्स और स्वस्थ मुद्राओं की परवाह करते हैं!

Post a Comment

0 Comments