Subscribe Us


Super Technology Master

 



Galaxy S24 Ultra vs OnePlus 12: Specifications comparison

 

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा बनाम वनप्लस 12: विशिष्ट तुलना


शहर में दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन, गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा और वनप्लस 12, शक्तिशाली स्पेसिफिकेशन और भारी कीमत के साथ आते हैं। हालाँकि, वनप्लस के फ्लैगशिप मॉडल की तुलना में S24 अल्ट्रा आपसे प्रीमियम कीमत की मांग करता है। क्या सैमसंग मॉडल पर इतना खर्च करना उचित है?
हम वनप्लस 12 बनाम गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा तुलना में इसकी जांच करते हैं।

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा बनाम वनप्लस 12: डिज़ाइन और रंग
गैलेक्सी S24 अल्ट्रा:
नया सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कई डिज़ाइन सुधारों के साथ आता है। ये अपडेट इसे इस तुलना में वनप्लस 12 से कुछ इंच आगे रखते हैं। इसके डिजाइन के लिए, यह नया डिवाइस फ्रंट पर गोरिल्ला ग्लास आर्मर और पीछे गोरिल्ला ग्लास के साथ टाइटेनियम फ्रेम के साथ आता है जो एक नई सुविधा है। इस डिवाइस का वजन 232 ग्राम है और इसका आयाम 162.3 x 79 x 8.6 मिमी (6.39 x 3.11 x 0.34 इंच) है।

इन सैमसंग एस अल्ट्रा प्रविष्टियों पर एक मानक सुविधा एस पेन है, जो उत्पादकता के लिए आदर्श है। यह फ्लैगशिप डिवाइस ढेर सारे प्रभावशाली रंग विकल्पों के साथ आता है। उपलब्ध रंग टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम पर्पल, टाइटेनियम येलो, टाइटेनियम ब्लू, टाइटेनियम ग्रीन, टाइटेनियम ऑरेंज हैं।

वनप्लस12:
वनप्लस 12 के लिए, इसमें अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कुछ डिज़ाइन सुधार हैं क्योंकि यह गोलाकार कैमरा कटआउट को बरकरार रखता है। यह सामने की सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2, पीछे की तरफ गोरिल्ला ग्लास सुरक्षा और एक एल्यूमीनियम फ्रेम के साथ आता है। इसके वजन के लिए, इस डिवाइस का वजन 220 ग्राम है, जो इसे इस तुलना में अन्य डिवाइस की तुलना में हल्का बनाता है।

इस डिवाइस की स्क्रीन घुमावदार है, यह सुविधा सैमसंग ने S24 Ultra से हटा दी है। डिज़ाइन फ़िनिश के संदर्भ में, इस डिवाइस के उपयोगकर्ता इसे फ़्लोई एमराल्ड, सिल्की ब्लैक या सिल्वर में प्राप्त कर सकते हैं। उपस्थिति के मामले में, यह डिवाइस एंड्रॉइड फ्लैगशिप वर्ग के कुछ प्रतिस्पर्धियों से काफी ऊपर है।
खरोंच या गिरने की स्थिति में. इस डिवाइस के साथ आने वाले नए ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले से भी यूजर्स को फायदा होगा। सैमसंग नई एंटी-ग्लेयर स्क्रीन कोटिंग का भी उपयोग करता है जो इस डिवाइस को तेज रोशनी में भी बहुत उपयोगी बनाता है।

वनप्लस12:
हालाँकि वनप्लस 12 की स्क्रीन एक फ्लैगशिप डिवाइस के लिए सरल हो सकती है, लेकिन यह सभी आवश्यक सुविधाएँ लाती है। यह 6.82-इंच LTPO AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। यदि इस डिवाइस पर अतिरिक्त 0.02 इंच का उपयोगकर्ताओं के लिए कोई मतलब है, तो डिस्प्ले साइज के मामले में यह डिवाइस आगे है। उपयोगकर्ताओं को इस डिवाइस पर 120Hz रिफ्रेश रेट भी मिलता है, जो डिवाइस पर गेमिंग या स्क्रॉल करते समय एक अच्छी सुविधा है।
S24 अल्ट्रा की तुलना में, वनप्लस 12 बेहतर स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के साथ आता है। सुरक्षा के लिए, यह डिवाइस कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 के साथ आता है जो डिवाइस को खरोंच और गिरने से बचाता है। कुछ उपयोगकर्ता S24 Ultra की फ़्लैट स्क्रीन की तुलना में इस डिवाइस की स्क्रीन के कर्व को भी पसंद करेंगे।

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा बनाम वनप्लस 12: कैमरे
गैलेक्सी S24 अल्ट्रा:
सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के कैमरा सेटअप में 200MP, 50MP, 10MP और 12MP सेंसर शामिल हैं। इसमें शामिल कुछ विशेषताओं में एक बहु-दिशात्मक पीडीएएफ सेंसर, एआई इमेज एन्हांसमेंट फ़ंक्शन और एक बेहतर एआई ऑब्जेक्ट पहचान इंजन शामिल हैं। आगे की तरफ, इसमें 12MP का सेंसर है जो 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है।

इस डिवाइस का रियर कैमरा 30fps पर 8K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। संपूर्ण कैमरा सिस्टम उपयोगकर्ताओं के लाभ के लिए ढेर सारी सुविधाएँ और AI क्षमताएँ लाता है। ये एआई सुविधाएं और क्षमताएं इस डिवाइस द्वारा प्रदान किए गए फोटोग्राफी अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करती हैं।

वनप्लस12:
वनप्लस नए फ्लैगशिप 12 डिवाइस के लिए 50 एमपी, 64 एमपी और 48 एमपी रियर कैमरा सेटअप का उपयोग करता है। सामने की तरफ, इस डिवाइस में तेज सेल्फी लेने के लिए 32 एमपी सेल्फी कैमरा सेंसर भी है। वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए, रियर कैमरे 8K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं जबकि फ्रंट कैमरे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं।
प्रतिस्पर्धा के विपरीत, वनप्लस 12 हैसलब्लैड कैमरा-बढ़ाने वाली सुविधाओं के साथ आता है। ये सुधार इस स्मार्टफोन को एक पेशेवर हैसलब्लैड कैमरे की तरह तस्वीरें लेने की अनुमति देते हैं। यह एक स्वागत योग्य फोटोग्राफी फीचर है जो इस स्मार्टफोन के साथ आता है।


गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा बनाम वनप्लस 12: प्रदर्शन
गैलेक्सी S24 अल्ट्रा:
यह नया डिवाइस स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 750 जीपीयू चिप के साथ आता है। इसमें अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कई प्रदर्शन सुधार हैं।
उपयोगकर्ता कर सकते हैं
इस डिवाइस पर स्टोरेज विस्तार योग्य नहीं है क्योंकि यह अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त से अधिक स्टोरेज प्रदान करता है। इसके प्रदर्शन की बात करें तो, एक बेंचमार्क समीक्षा यह देखने के लिए बहुत अच्छी होगी कि यह डिवाइस प्रतिस्पर्धा के मुकाबले कितना अच्छा है। गीकबेंच 6 के लिए, इस डिवाइस ने 2,297 का सिंगल-कोर स्कोर और 7,142 का मल्टी-कोर स्कोर हासिल किया। इसके AnTuTu स्कोर के लिए, इस प्रदर्शन दिग्गज का स्कोर 1,780,568 है।

वनप्लस12:
वनप्लस 12 स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर के साथ आता है और इसमें एडर्नो 750 जीपीयू चिप भी है। स्टोरेज के लिए, यह डिवाइस उपयोगकर्ताओं को 256GB 12GB रैम, 512GB 16GB रैम, 1TB 16 जीबी रैम, 1 टीबी 24 जीबी रैम की कॉन्फ़िगरेशन प्रदान करता है। अब, एक स्मार्टफोन के लिए 24GB असाधारण है और RAM की यह मात्रा वनप्लस 12 को असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करने की अनुमति देगी।

S24 Ultra की तरह, यह नया स्मार्टफोन एक्सपेंडेबल स्टोरेज की पेशकश नहीं करता है। इसके प्रदर्शन की बात करें तो, नया वनप्लस 12 गीकबेंच 6 प्लेटफॉर्म पर 7116 मल्टी-कोर स्कोर के साथ आता है। AnTuTu पर जाएं तो, इस डिवाइस का स्कोर 1,821,801 है।

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा बनाम वनप्लस 12: सॉफ्टवेयर
गैलेक्सी S24 अल्ट्रा:
सैमसंग का यह नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14 आउट ऑफ बॉक्स के साथ लॉन्च हुआ है। इसके बाद सैमसंग वन यूआई 6.1 सॉफ्टवेयर आता है जो एस24 अल्ट्रा में कुछ विशेष सुविधाएं लाता है। हैरानी की बात यह है कि यह स्मार्टफोन इस डिवाइस पर सात साल के ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट का दावा कर सकेगा।

वनप्लस12:
वनप्लस अपने नवीनतम फ्लैगशिप डिवाइस को एंड्रॉइड 14 के साथ बॉक्स से बाहर लोड कर रहा है, जैसा कि हम सैमसंग गैलेक्सी एस 24 अल्ट्रा पर देखते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, यह नया फ्लैगशिप डिवाइस OxygenOS 14 सॉफ़्टवेयर का उपयोग करेगा जो उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करता है। सैमसंग के फ्लैगशिप डिवाइस के विपरीत, वनप्लस 12 उपयोगकर्ताओं को चार साल का ओएस अपडेट प्रदान करता है।

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा बनाम वनप्लस 12: बैटरी लाइफ और चार्जिंग


गैलेक्सी S24 अल्ट्रा:
सैसमंग इस नए डिवाइस में 5,000 एमएएच की बैटरी क्षमता प्रदान करता है, जो एक बार चार्ज करने पर दैनिक उपयोग के लिए पर्याप्त है। एक बार चार्ज करने पर, यह उपकरण भारी उपयोग के घंटों तक चल सकता है, जैसा कि विभिन्न परीक्षणों से साबित हुआ है। वायर्ड चार्जिंग के लिए, सैमसंग इस डिवाइस को 30 मिनट में 0 से 65% तक चार्ज करने के लिए 45W फास्ट चार्जिंग से लैस करता है। वायरलेस चार्जिंग का उपयोग करने वालों के लिए, उन्हें 15W मानक वायरलेस चार्जिंग और 4.5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग मिलती है।

वनप्लस12:
वनप्लस 12 पर आगे बढ़ते हुए, यह फ्लैगशिप एंट्री 5,400mAh की विशाल बैटरी क्षमता के साथ आती है। सक्रिय दैनिक उपयोग में, यह डिवाइस उपयोगकर्ताओं को एक बार चार्ज करने पर 14 घंटे तक का समय प्रदान करता है। चार्जिंग की बात करें तो यह डिवाइस 100W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है जो डिवाइस को केवल 26 मिनट में 0 से 100% तक ले जाता है। इस डिवाइस पर वायरलेस चार्जिंग 45W है और 10W की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ वायरलेस चार्जिंग 15W है।


Post a Comment

0 Comments