Subscribe Us


Super Technology Master

 



The first land on earth, which emerged from the sea, do you know that this place is located in this state of India?

 

पृथ्वी की पहली भूमि, जो समुद्र से निकली है, क्या आप जानते हैं कि यह स्थान भारत के इस राज्य में स्थित है?


3.2 बिलियन साल पहले, पूरी जमीन पानी से ढकी हुई थी। हाल ही में, वैज्ञानिक को भी सबूत मिले, फिर समुद्र से बाहर आने वाली भूमि भारत के एक राज्य के सभी क्षेत्र में सबसे पहले है। इसके लिए, उन्होंने मिट्टी का अध्ययन किया, आदि। वहाँ पर।

एक समय था जब पृथ्वी पर पृथ्वी केवल समुद्र के अंदर थी, यह कहना है कि सतह पर केवल पानी था। उसके बाद, पृथ्वी का हिस्सा पहले समुद्र से बाहर आया था, लेकिन वह क्षेत्र क्या था जो पहले जारी किया गया था? हाल ही में, वैज्ञानिकों ने उत्तर की खोज की है और आश्चर्यजनक रूप से, समुद्र से बाहर आने वाला क्षेत्र भारत में पहली बार है और अभी भी समुद्र से बाहर है।

इस हफ्ते, वैज्ञानिकों ने दो दिलचस्प खोजें की हैं। सबसे पहले, भूमि के पहले महाद्वीप 70 मिलियन साल पहले समुद्र से उभरे। दूसरा, पहली भूमि जो समुद्र से ऊपर उठती है वह भारत में लगभग 3.2 बिलियन साल पहले थी। सोमवार को नेशनल एकेडमी ऑफ साइंसेज के कृत्यों में पोस्ट किया गया, भारत, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के वैज्ञानिकों द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला कि सांसारिक वातावरण के संपर्क में पहला क्रस्ट क्या था।

उन्होंने कहा कि उन्होंने यह कैसे खोजा? इसके लिए, उन्होंने झारखंड के सिंहभम क्षेत्र के बलुआ पत्थर का विश्लेषण किया।
अध्ययन के दौरान, शोधकर्ताओं ने यह भी समझने की कोशिश की कि सिंहबम इलाके को समुद्र से बाहर निकलने के लिए किसने मजबूर किया। चौंकाने वाले भी थे।

लगभग 3.5 से 3.2 बिलियन साल पहले, जमीन पर भूमि के भागों के नीचे गर्म मैग्मा। इसने सिलिका और क्वार्ट्ज जैसी हल्की सामग्री बनाई। LiveSins का एक संबंध इंगित करता है कि इस प्रक्रिया ने "शारीरिक रूप से मोटी और रासायनिक रूप से हल्का" बना दिया है और घनी चट्टान जो इसे घेरती है, और इस तरह पानी के ऊपर और बाहर जमीन को अवरुद्ध कर देती है। समय के साथ, इसकी परत लगभग 50 किलोमीटर तक मोटी हो गई है, जो पानी पर पानी पर तैरती है, जैसे पानी पर तैरता है।



Post a Comment

0 Comments